उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोनभद्र के उम्भा गांव जाएंगे।

सीएम ने 340 करोड़ लागत के 50 कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे

योगी आदित्यनाथ 265 ग्रामीणों को मुख्यमंत्री आवास भी देंगे।

सोनभद्र।उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को सोनभद्र के घोरावल थाने के उम्भा गांव में जाएंगे। सीएम योगी यहां एक जनसभा को संबोधित भी करेंगे साथ ही वह 340 करोड़ लागत के 50 कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। योगी आदित्यनाथ 265 ग्रामीणों को मुख्यमंत्री आवास भी देंगे।

बता दें कि सोनभद्र में घोरावल थाना क्षेत्र स्थित उम्भा गांव में बीते 17 जुलाई को जमीन विवाद को लेकर हुये खूनी संघर्ष में 10 लोगों की हत्या कर दी गई थी और दर्जनों घायल हुये थे।इस वावत उन गरीबो के आंशु पोछने के लिये सीएम योगी आदित्य नाथ बेहतर कदम उठाते हुऐअपने दौरे के दौरान 851 बीघा जमीन 281 लोगों में बांटेंगे।

योगी आदित्यनाथ गोलीकांड में मारे और घायल हुए ग्रामीणों के परिवारवालों को साढ़े सात बीघे जमीन का पट्टा दिया जाएगा।

सोनभद्र में हुए नरसंहार के बाद विपक्ष ने योगी आदित्यनाथ की खूब आलोचना की थी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी 19 जुलाई को पीड़ितों से मुलाकात करने सोनभद्र पहुंची थी लेकिन उन्हें नरसंहार स्थल पर जाने से ही रोक दिया गया था।

लगभग सभी राजनीतिक पार्टियों के निशाने पर आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोनभद्र जाकर गोलीकांड पीड़ितों से मुलाकात की थी। उन्होंने पीड़ितों के परिजनों को मुआवजे का चेक भी बांटा था।

सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को दिए जाने वाली मुआवजा राशि 5 लाख से बढ़ाकर 18.5 लाख रुपये कर दी थी। साथ ही प्रत्येक घायलों को 2.5 लाख रुपये की राहत देने का एलान किया था।

बीते 17 जुलाई को सोनभद्र के घोरावल थाने के उम्भा गांव में ट्रैक्टर ट्रॉलियों पर सवार होकर सैकड़ों लोग जमीन पर कब्जा करने पहुंचे थे और विरोध करने पर 10 लोगों को मार डाला था।वही बाद में घायल एक और कि मौत हो गई।इस तरह कुल 11 लोगो की मौत हुई थी।

सोनभद्र में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था।सीएम योगी ने कहा कि जो लोग मगरमच्छ के आंसू बहा रहे हैं उन्हें मालूम होना चाहिए कि गरीब आदिवासियों के साथ अन्याय वास्तव में उनके शासन में शुरू हुआ था।

Translate »