प्रयागराज के मनइया घाट से काशी के लिए तीन दिवसीय गंगा यात्रा के लिए निकली प्रियंका गांधी ने दुमदमा घाट पर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया

प्रयागराज के मनइया घाट से काशी के लिए तीन दिवसीय गंगा यात्रा के लिए निकली प्रियंका गांधी ने दुमदमा घाट पर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया

संजय द्विवेदी

प्रयागराज।जलमार्ग से पूर्वांचल के चुनावी अभियान के लिए निकलीं कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने सोमवार को दुमदमा घाट पर एक छोटी सी जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी को अगला प्रधानमंत्री बनाने की अपील करते हुये कहा, “मेरे भाई राहुल गांधी जो बोलते हैं वही करते हैं।
इसलिए ऐसी सरकार बनानी है जो आपकी बात सुने.”

प्रयागराज के मनइया घाट से काशी के लिए तीन दिवसीय गंगा यात्रा के लिए निकली प्रियंका गांधी ने दुमदमा घाट पर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।इस दौरान उन्होंने कहा कि वे पहले उनकी बात सुनेंगी फिर अपनी बात कहेंगी. उन्होंने कहा कि उनके भाई राहुल गांधी जो कहते हैं वही करते हैं।मध्यप्रदेश में सरकार बनने के बाद 10 दिन के अंदर ही किसानों का कर्ज माफ़ किया. ऐसा ही राजस्थान में किया किसानों के लिए सिर्फ कांग्रेस ही सोचती है।इस दौरान उन्होंने गंगा पुत्र कहकर पीएम मोदी पर निशाना भी साधा उन्होंने कहा कि राहुल जी ने कहा है कि अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो मछुआरों के लिए एक अलग मंत्रालय बनाया जाएगा उन्होंने कहा कि जनता की आवाज सुनी जानी चाहिए।कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि वह लोगों से संवाद स्थापित करने गंगा मैया के सहारे उन तक पहुंचेंगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश का राजनीति में आज एक बड़ा ठहराव आ चुका है। राजनीतिक गुणा-गणित के शोर में युवाओं, महिलाओं, किसानों और मजदूरों की आवाज पूरी तरह से दब गई है। वे प्रदेश की नीतियों से पूरी तरह से गायब हैं।

गौरतलब है कि दुमदमा घाट के बाद वह जलमार्ग से लाक्षागृह घाट के लिए रवाना होंगी. इसके बाद वह सीतामढ़ी घाट पहुंचेंगी, वहां वे सीता समाहित स्थल पर मां सीता की पूजा अर्चना करेंगी ,वे कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बैठक भी करेंगी।उनका रात्रि विश्राम भदोही के गेस्ट हाउस में होगा।

मायावती के हमले पर मीडिया से बातचीत में प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस किसी भी तरह का कंफ्यूजन पैदा नहीं करती। बीजेपी को हराने के लिए हम सभी काम कर रहे हैं। बीजेपी ने युवा विरोधी, किसान विरोधी और महिला विरोधी सरकार बनाई है और इसे हटाना है।

Translate »