कोयले की चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़

*ट्रेलर मय 30 टन कोयला बरामद, मोरवा पुलिस की कार्रवाई*

कोयला चोरी का हब बना सिगरौली जनपद

सिगरौली।मोरवा पुलिस ने तीन आरोपियों के कब्जे से ट्रेलर में लदे 30 टन चोरी कोयले को बरामद करने में सफलता पायी है। पुलिस ने कोयले चोरी का भंडाफोड़ कर आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की है। *जब्त कोयले की कीमत डेढ़ लाख* बताया गया है। यह कार्रवाई *एसपी हितेश चौधरी, एएसपी प्रदीप शेन्डे के निर्देशन एवं एसडीओपी डॉ.के.एस.द्विवेदी के मार्गदर्शन में मोरवा टीआई नरेन्द्र सिंह रघुवंशी एवं उनके टीम के द्वारा की गयी है।*
तत्संबंध में मोरवा टीआई ने बताया कि मुखबिरों से सूचना प्राप्त हुई कि एक ट्रेलर वाहन *क्र.यूपी 64 एटी 0035 मोरवा रेलवे स्टेशन से चितरंगी* की ओर संदिग्ध हालत में जा रहा है। इस सूचना पर टीआई ने पुलिस टीम गठित कर तत्काल घेराबंदी करते हुए ट्रेलर चालक *राजकुमार गुप्ता* पिता गौतम कुमार गुप्ता उम्र 19 वर्ष निवासी काली मंदिर के पास बस स्टैण्ड के पास सोनभद्र, *अखिलेश यादव* पिता बंधू यादव उम्र 28 वर्ष काशी मोड़ अनपरा, *शिवा यादव* पिता स्व.जनार्दन यादव 30 वर्ष निवासी अनपरा से पूछताछ की गयी। जिसके संबंध में चालक के द्वारा कोई दस्तावेज कोयले संबंधी उपलब्ध नहीं करा पाये। मौके पर चालक के पास ड्राइविंग लायसेंस भी नहीं था। पूछताछ के दौरान ट्रेलर चालक ने खुलासा किया कि ट्रेलर मालिक का पुत्र *अश्वनी कुमार पाण्डेय खदान निगाही* से कोयले का चोरी कराने में शामिल है। बिना कोई दस्तावेज हेतु चितरंगी भेजा गया है। पुलिस ने तत्काल तीनों आरोपगियों को हिरासत में लेते हुए थाने ले गयी और गहन पूछताछ करते हुए मामला पूरी तरह से संदिग्ध पाये जाने पर आरोपियों के विरूद्ध भादवि की धारा 379, 414, 34, ताहि.सार्व.स.नि.अधि. 1984 की धारा 3,4 एवं खान व खनिज अधिनियम 1957 की धारा 4,21 पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया। आरोपियों को 29 जनवरी को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष रिमाण्ड में भेजा गया है।
*उक्त कार्रवाई में एसआई विजय शंकर द्विवेदी, एएसआई सतीश दीक्षित, राजेश द्विवेदी, आरक्षक राहुल सिंह, विष्णु रावत, सुनील मिश्रा सहि अन्य कर्मचारियों की सराहनीय भूमिका रही।*गौरतलब है कि कोयला चोरी में बंद कराने में पुलिस की हनक नहीं नजर आ रही है अगर हनक होती तो चोरियां कब का बंद हो गयी होती।

Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com