वालीबाल में मुर्ता ,कब्बडी में गोहड़ा रहे अव्वल

@भीमकुमार

image

दुद्धी। विकासखंड बभनी के भीसुर  ग्राम में 29 अक्टूबर सोमवार को नेहरू युवा केंद्र सोनभद्र तथा नेहरू युवा मंडल भीसुर के संयुक्त तत्वाधान में  एक दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । आयोजन में  वालीबाल, कबड्डी ,फुटबॉल, दौड़ आदि प्रतियोगिताएं आयोजित कराई गई । जिसमें वालीबाल में मूरता की टीम विजेता , कबड्डी में गोहड़ा और फुटबॉल में भीसुर की टीम विजेता बनी । कार्यक्रम का उद्घाटन ग्राम प्रधान गोंहड़ा चिंतामणि यादव तथा ग्राम प्रधान भीसुर संतोष यादव ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया।
उद्घाटन के अवसर पर  संबोधित करते हुए चिंतामणि प्रधान ने कहा कि छोटे-छोटे आयोजनों के माध्यम से गांव के खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा तथा  गांव में छुपी हुई प्रतिभा उभरकर सामने आएंगी।  वालीबाल का सेमीफाइनल मुकाबला गोहड़ा- मूरता तथा बकरीहवा – भीसुर के बीच खेला गया । जिसमें बकरीहवा और मूरता की टीम ने जीत कर फाइनल में प्रवेश किया।  फाइनल मुकाबले में मूरता ने बकरिहवा को  10-15 ,  15-12 ,15 -14 से पराजित किया । कबड्डी का फाइनल गोहड़ा की टीम एवं फुटबाल के फाइनल मुकाबले में  स्थानीय टीम भीसुर विजेता बनी। फाइनल मुकाबले में रेफरी की भूमिका में भागवत और नंदलाल रहे । कार्यक्रम का संचालन आशीष कुमार गुप्ता ने किया।

image

समापन के मुख्य अतिथि मनोज कुमार मिश्र एडवोकेट उपस्थित रहे उन्होंने  विजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान किया।  समापन के अवसर पर खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि ने कहा कि खिलाड़ियों को खेल भावना से खेलना चाहिए साथ ही कहा कि खेल जीवन का एक आवश्यक पहलू है, खेल से व्यक्ति का शरीर मन मस्तिष्क स्वस्थ रहता है। ग्रामीण स्तर पर ऐसे आयोजन के लिए उन्होंने नेहरू युवा केंद्र को बधाई दिया और कहा कि निश्चित रूप से ऐसे आयोजनों से निकलकर गांव के खिलाड़ी जिला, राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व कर सकेंगे।
समापन के अवसर पर सहायक अध्यापक महावीर सोनी ,उत्तम पटेल, नंदलाल, उमाशंकर यादव, जय प्रकाश दुबे ,रविकांत गुप्ता एडवोकेट ,राशिद हुसैन ,संजय यादव जोगिंदर ,राम जन्म ,राम रतन समेत सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Translate »