न्याय पंचायत स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता का हुआ शुभारम्भ

@भीमकुमार

image

दुद्धी- आज से बेसिक शिक्षा परिषद दुद्धी ब्लॉक के न्यायपंचायत स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का उद्घाटन राजकीय इंटर कालेज के खेल मैदान में  हुआ।खण्ड शिक्षा अधिकारी आलोक कुमार के निर्देशन में एबीआरसी नीरज कन्नौजिया एवं वरिष्ठ प्रधानाध्यापक शकील अहमद ने संयुक्त रूप से फीता काटकर कार्यक्रम की शुरुआत कीया।आठों न्याय पंचायत बीडर,झारो,धनौरा, बघाडू, महुली,बुटबेढ़वा,पकरी,केवाल की क्रीड़ा प्रतियोगिता स्थानीय स्तर पर उक्त न्याय पंचायतों में प्रारम्भ हुई।

image

बच्चों ने इस प्रतियोगिता में पूरे उत्साह से प्रतिभाग किया। बच्चों ने हर क्रीड़ा में पूरे जोश और दमखम  से अपनी कला का प्रदर्शन किया।दौड़,लम्बी कूद,ऊंची कूद या जितने भी खेल हुए सबमें बच्चों ने बढ़ चढ़ के हिस्सा लिया। न्याय पंचायत बघाडू की टीम को एबीआरसी शैलेष मोहन ने हरी झण्डी दिखाकर प्रतिभाग कराया।खण्ड शिक्षा अधिकारी आलोक कुमार ने कहा कि “पढ़ाई के साथ खेल बहुत जरूरी होता है।बच्चों के उत्तम स्वास्थ्य व शिक्षा के लिए वह प्रतिबद्ध हैं।”त्रिभुवन ग्राउंड में सरकारी परिधानों में सजे हुए बच्चे आज सुबह से ही बहुत जोश और मस्ती में नज़र आ रहे थे।

image

सबके अंदर प्रतिस्पर्धा जीतने की ललक देखने लायक थी।वहाँ देखकर ये लग रहा था कि वास्तव में इतनी मेहनत और दमखम तो इन परिषदीय विद्यालयों के बच्चे ही दिखा सकते हैं जो हर परिस्थिति, हर माहौल में अपने जुझारूपन से  स्थितयां बदलने का माद्दा रखते हैं। खेल शिक्षक रामरक्षा  विशेष रूप से हर मौके पर बच्चों के साथ उन्हें उचित निर्देश व क्रियाकलाप कराते नज़र आये।

image

बच्चों ने 50 मी0,100मी0,200 मी0 के दौड़ में अधिक रुचि दिखायी।अपने अपने ट्रैक पर बेहद अनुशासित तरीके से बच्चों ने दौड़ पूरी की।क्रीड़ा स्थल पर बच्चों के पीने के पानी, टेंट,नाश्ता,दवा आदि की समुचित व्यवस्था उपलब्ध थी। इस अवसर पर एबीआरसी गणों में शैलेश मोहन, नीरज कन्नौजिया, संतोष सिंह,मो0यूसुफ,एनपीआरसी चंद्रेश मौर्य, शिक्षक शकील अहमद, रामरक्षा, मो0आज़म,रामकुंवर, सदानन्द मिश्र, अविनाश गुप्ता,निरंजन, यशवंत, विकास,दिलीप,खुशबू, नौशाद,अवधेश,रंजीत, मनोज आदि उपस्थित थे।

Translate »