छोटे से ऑपरेशन से घुटना प्रत्यार्पण से मिल सकता है छुटकारा,जिला अस्पताल में हो रहा है सफल ऑपरेशन

सोनभद्र। केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा आमजन को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने के लिए प्रशिक्षित व विशेषज्ञ  चिकित्सको की नियुक्ति सरकारी अस्पतालों में किया जाता है इसके बावजूद भी बाहरी साजसज्जा को देखकर गरीब व्यक्ति अपने इलाजे के लिए जाते है जो ठगी के शिकार हो जाते है।

image

जिला अस्पताल में इन दिनों घुटनो के दर्द से परेशान होने वालों का सफल इलाज किया जा रहा है। जिला अस्पताल में नियुक्त आर्थो विशेषज्ञ डाक्टर प्रमोद प्रजापति ने उर्मिला देवी 60 वर्ष के घुटने का सफल आपेरशन किया । डाक्टर प्रजापति ने बताया कि उर्मिला देवी के परिजन कई वर्षों से उनके घुटने के दर्द को लेकर वाराणसी से लेकर लखनऊ तक इलाज कराया लेकिन जहां भी जाते  चिकित्सको  द्वारा उन्हें घुटना प्रत्यर्पण करने की ही सलाह दिया जाता था ।

image

इस घुटना प्रत्यर्पण करने का खर्च अत्यधिक होने की वजह से परिजन वापस घर चले आये । आखिर में थकहार के परिजन जिला अस्पताल में डॉक्टर प्रमोद प्रजापति को दिखाते है जिसका इलाज किया जाता है। डाक्टर प्रमोद प्रजापति ने परिजनों को बताया कि आजकल एक नए शोध के माध्यम से घुटने के दर्द से परेशान लोगो को घुटने बदलने के स्थान पर पीएफओ तकनीकी के माध्यम से एक छोटा अपनरेशन करके घुटने के बगल में पतली हड्डी को काटकर निकाल दिया जाता है जिससे घुटने के दर्द से परेशान व्यक्ति को आराम मिलता है।  इसी तकनीकी के माध्यम से उर्मिला देवी के घुटने का  सफल अपेशन किया गया है। डाक्टर प्रजापति ने जिले के लोगो से अपील किया कि जो भी मरीज घुटने के दर्द से परेशान हो वह जिला अस्पताल में ऑपरेशन की सरकारी फीस जमा करके ऑपरेशन करा सकता है जो बड़ी ही आसान तकनीकी है और मरीज को इससे जल्द ही दर्द के आराम मिल जाता है।

Translate »