अस्पताल निरीक्षण में एक बार फिर तनी डी एम की भृकुटि

टूटे बेड व अनावश्यक भंडारण की गई दवाइयों पर जताई नाराजगी
खाली वार्ड देख चिकित्सकों की कार्यप्रणाली पर बिफरे

image

@भीमकुमार
दुद्धी। मंगलवार को तहसील दिवस की अध्यक्षता करने पहुँचे जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह का काफिला रास्ते मे पड़ने वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ही ठहर गया। अचानक अस्पताल जिलाधिकारी के पहुचने पर स्वस्थकर्मियों में हड़कंप की स्थिति पैदा हो गई। सबसे पहले डी एम ने निर्माणाधीन ब्लड बैंक को देखा और कार्यों में देरी पर नाराजगी जाहिर करते हुए सप्ताह भर के अंदर पूरा करने के निर्देश दिए। इसके बाद खाली पड़े वार्डों को मरीजों से भरने व वार्ड में पड़े टूटे बेडों को बदलने की बात कही।
image

औषधि भंडारण कक्ष के पास करीब दर्ज़न भर से ऊपर पड़े ग्लिसरीन की बोतलों की पेटी देख मौके पर मौजूद मुख्य चिकित्सा अधिकारी एस पी सिंह से भण्डारण की उपयोगिता पूछी। जिसपर सीएमओ ने ज्यादा आ जाने की बात स्वीकारी। मरीजों की आवक कम देख चिकित्सकों से अपनी चिकित्सकीय कार्यप्रणाली को ईमानदारी व मेहनतपूर्वक करने की बात कही। कहा कि बाहर और कमीशनखोरी की दवाएं लिखने वाले डॉक्टरों के खिलाफ कड़ी कार्यवाई की जाएगी।
image

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक किरीट राठौर, केंद्र अधीक्षक राम गोपाल यादव, स्वास्थ शिक्षा अधिकारी शशिभूषण भारती, संदीप सिंह, सूचना विभाग के नेसार अहमद, कोतवाल विनोद यादव सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Translate »