भारत और पाक के बीच बेहद खराब हालात, उम्मीद है ये दुश्मनी जल्द खत्म होगी: ट्रम्प

[ad_1]


वॉशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच बेहद खराब हालात हैं। अमेरिकी प्रशासन दोनों देशों के संपर्क में है। उम्मीद है ये दुश्मनी जल्द खत्म होगी। 20 फरवरी को भी ट्रम्प ने भारत-पाक के संबंधों पर बयान दिया था। उन्होंने दोनों देशों के बीच की स्थिति को भयावह बताया था। इस बीच न्यूयॉर्क स्थित पाक कॉन्सुलेट के सामने भारतीय अमेरिकियों ने प्रदर्शन किया।

  1. ओवल ऑफिस में रिपोर्टर्स से बात करते हुए ट्रम्प ने कहा, “मौजूदा वक्त में भारत और पाकिस्तान के बीच स्थितियां बदतर हो चुकी हैं। यह खतरनाक हालात हैं। हम दोनों देशों की दुश्मनी रोकना चाहते हैं। इसके चलते कई लोग मारे जा चुके हैं। इसके लिए हम लगातार कोशिश कर रहे हैं।”

  2. ट्रम्प रिपोर्टर्स से पुलवामा हमले में 40 भारतीय जवानों के शहीद होने पर सवाल पूछ रहे थे। हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। ट्रम्प ने कहा, “भारत काफी मजबूत दिख रहा है। हमले में उसके 50 लोग मारे गए। मैं इसे अच्छी तरह समझ सकता हूं। हमारे अफसर दोनों देशों से बात कर रहे हैं।”

  3. अमेरिकी राष्ट्रपति के मुताबिक, “दोनों देशों के बीच काफी संतुलन बनाकर चलने की जरूरत है। हाल ही में जो भी हुआ, उसके चलते भारत और पाक के बीच कई समस्याएं खड़ी हो गई हैं।”

  4. ट्रम्प ने कहा कि अमेरिका के पाक के साथ रिश्तों में कुछ सुधार आया है। हम पाक के अफसरों और नेताओं से लगातार बात कर रहे हैं। हमने पाक को 1.3 बिलियन डॉलर (करीब 9 हजार करोड़ रुपए) का भुगतान रोक दिया है।

  5. बकौल ट्रम्प, “पाकिस्तान अन्य राष्ट्रपतियों के कार्यकाल में अमेरिका का बहुत फायदा उठा रहा था। हम उसे एक साल में 1.3 बिलियन डॉलर दे रहे थे। हमने इसे खत्म कर दिया, क्योंकि वे ठीक तरह से हमारी मदद नहीं कर रहे थे।”

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Trump Says Very, very bad situation between India and Pakistan


      Trump Says Very, very bad situation between India and Pakistan


      Trump Says Very, very bad situation between India and Pakistan

      [ad_2]
      Source link

Translate »