डीएम-एसएसपी ने ली समीक्षा

पुरुषोत्तम चतुर्वेदी की रिपोर्ट

जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने आज वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक संग ट्रैफिक पुलिस लाइन सभा कक्ष में कानून व्यवस्था से सम्बंधित बैठक की।
* उन्होंने विगत दिनों कोरोना महामारी की चुनौती तथा अनेक त्योहारों पर विशेष चौकसी रखते हुए सफलतापूर्वक मजिस्ट्रेटों एवं पुलिस बल द्वारा किये गये कार्य की सराहना की।
* आगामी आने वाले त्योहारों पर बाजारों में भीड़भाड़ अधिक बढ़ जाने की सम्भावना को देखते हुए कानून व्यवस्था को मजबूत रखने पर मंथन किया गया।
* जिलाधिकारी ने कहा कि धनतेरस, दीपावली, भाई दूज, छठ पूजा व देव दीपावली आदि के अवसरों पर पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती रहे। छठ पूजा में घाटों पर व अन्य तालाबों सरोवरों पर महिलाओं की भीड़ होती है जहां विशेष निगरानी की जरूरत है।
* घाटों पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम को सुनिश्चित कर लिया जाये, जहां पर न लगे हों वहां पर व्यवस्था कर ली जाय ताकि छठ व देव दीपावली आदि के पर्व घाटों पर होते हैं उस समय जन समूह को नियंत्रित करने के लिए अति आवश्यक है इसके लिए ऊंची जगह पर उद्घोषणा स्थल बने।
* देव दीपावली पर कोई भी अधिकारी व कर्मचारी परिवार को लेकर अपनी ड्यूटी प्वाइंट न छोड़ेगा।
* अन्नपूर्णा मंदिर साल में केवल तीन दिन ही खुलता है जहां बड़ी संख्या में आस्थावान एकत्रित होते हैं तथा नाग नथैय्या तुलसी घाट पर होता है इन अवसर पर भी सजग रहने की आवश्यकता है।
* पंचायत चुनाव भी है जिसको शांतिपूर्वक सम्पन्न कराना जिला प्रशासन की जिम्मेदारी है इसके लिए भी आप लोगों को तैयार रहना है।
* पंचायत चुनाव के सम्बंध में ग्रामीण क्षेत्रों में ए बी सी कैटेगरी के गांवों को चिन्हित करने हेतु सम्बंधित थानों को निर्देशित किया।
बैठक में जिला प्रशासन एवं पुलिस विभाग के सभी सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Translate »