वाराणसी बनारस को PM ने दिया दीवाली गिफ्ट, कहा- महादेव के आशीर्वाद से काशी कभी थकती नही

पुरुषोत्तम चतुर्वेदी की रिपोर्ट

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वाराणसी की जनता को दीवाली गिफ्ट दिया। सौगात के रूप में 614 करोड रुपए की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी वर्चुअल के माध्यम से उपस्थित रहे। पीएम ने कहा कि महादेव के आशीर्वाद से काशी कभी थकती नहीं। कोरोना के खिलाफ बनारस ने जिस तरह एकजुटता दिखाई है, वह बहुत ही प्रशंसनीय है।

इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि बनारस में विकास के जो कार्य हो रहे हैं और सरकार ने जो निर्णय लिए हैं उनका लाभ काशी के लोगों को मिल रहा है। इन सब के पीछे बाबा विश्वनाथ का ही आशीर्वाद है। पीएम ने कहा किया बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद ही है कि एक तरफ शिलान्यास होता है तो दूसरी तरफ लोकार्पण। उन्होंने कहा कि इन योजनाओं से सिर्फ बनारस शहर ही नहीं बल्कि देहात के क्षेत्रों में भी विकास की योजनाओं को गति मिलेगी। साथ ही पर्यटन के साथ-साथ संस्कृति, सड़क, बिजली, पानी का भी विस्तार होगा। उन्होंने कहा कि गंगा घाटों की स्वच्छता और सुंदरीकरण के साथ-साथ सारनाथ भी नए रंग रूप में निखर रहा है। आईपीडीएस के माध्यम से काशी में लटकते बिजली के तारों से लोगों को मुक्ति मिली है।

काशी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बाबतपुर से शहर को कनेक्ट करने वाली सड़क भी अब बनारस की नई पहचान है। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट पर पैसेंजर बोर्डिंग ब्रिज के लोकार्पण होने के बाद इन सुविधाओं का और विस्तार होगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि गंगा एक्शन प्लान के तहत काशी में सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का काम भी पूरा हो चुका है। उन्होंने कहा कि काशी के सुंदरीकरण और विस्तारीकरण के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। काशी में सरकार द्वारा चलाई गई योजनाओं से चौमुखी विकास हो रहा है।

Translate »