एनसीएल ने बनाया कोयला प्रेषण का नया रिकॉर्ड

बुधवार को 3 लाख 43 हजार टन कोयला प्रेषण के साथ अपनी स्थापना से लेकर अभी तक का एक दिन तक सर्वाधिक कोयला प्रेषित किया

सिगरौली।कोयला उत्पादन एवं प्रेषण (डिस्पैच) में लगातार नए कीर्तिमान स्थापित कर रही नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) ने कोयला डिस्पैच का एक और नया रिकॉर्ड बनाया है। कंपनी ने बुधवार को अपने कोयला ग्राहकों को 3 लाख 43 हजार टन कोयला प्रेषित किया, जोकि एनसीएल की स्थापना से लेकर अभी तक एक दिन में भेजा गया सबसे अधिक कोयला प्रेषण है।

एनसीएल की इस शानदार उपलब्धि के लिए कंपनी के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक (सीएमडी) श्री पी॰ के॰ सिन्हा एवं निदेशक मंडल ने टीम एनसीएल को बधाई दी है और विश्वास जताया है कि कंपनी पिछले कई वित्तीय वर्षों की भांति चालू वित्तीय वर्ष (2019-20) में भी अपने सभी लक्ष्यों को समय से हासिल कर कोयला उत्पादन एवं प्रेषण के नए कीर्तिमान स्थापित करेगी।

वर्तमान वित्तीय वर्ष में 31 अक्टूबर तक एनसीएल ने लगभग 61 मिलियन टन कोयला प्रेषण किया है, जोकि पिछले वित्तीय वर्ष की समान अवधि में किए गए लगभग 58 मिलियन टन कोयला प्रेषण से 4 प्रतिशत अधिक है।

कोयला प्रेषण की तरह कोयला उत्पादन में भी चालू वित्तीय वर्ष में एनसीएल लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। वित्तीय वर्ष 2019-20 में 31 अक्टूबर तक एनसीएल ने 60 मिलियन कोयला उत्पादन के साथ गत वित्तीय वर्ष की समान अवधि में किए गए 57 मिलियन टन कोयला उत्पादन के मुक़ाबले 6 प्रतिशत की उल्लेखनीय वृद्धि दर्ज की है।

एनसीएल ने चालू वित्तीय वर्ष में 31 अक्टूबर तक दिए गए 59.20 मिलियन टन कोयला उत्पादन एवं प्रेषण लक्ष्यों को हासिल करते हुए लक्ष्य का 102 प्रतिशत कोयला उत्पादन एवं प्रेषण किया है। कंपनी को वित्तीय वर्ष 2019-20 में 106.25 मिलियन टन कोयला उत्पादन एवं प्रेषण करने के लक्ष्य दिए गए हैं।

Translate »