दुर्घटना की रोकथाम ही सबसे बड़ा बचाव

एनसीएल की केंद्रीय कर्मशाला में कार्य सुरक्षा पर परिचर्चा का आयोजन

सिगरौली।अपने कर्मचारियों को काम के दौरान सुरक्षा के प्रति जागरूक करने की मुहिम को आगे बढ़ाते हुए नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) ने सोमवार को एक सुरक्षा परिचर्चा का आयोजन किया। कंपनी के केंद्रीय कर्मशाला (सीडब्ल्यूएस) परिसर में आयोजित इस परिचर्चा में सीडब्ल्यूएस महाप्रबंधक श्री जिलेदार सिंह बतौर मुख्य वक्ता शामिल हुए।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री सिंह ने कहा कि कार्य के दौरान सुरक्षा संबंधी सभी नियमों का पालन दुर्घटनाओं से बचाता है और दुर्घटना की रोकथाम ही उनका सबसे बड़ा बचाव है। साथ ही, उन्होंने भविष्य में किसी भी दुर्घटना को दोबारा होने से रोकने के लिए उसके लिए जिम्मेदार पाई गई सभी कमियों को जल्द से जल्द दूर करने का आह्वान भी किया।

परिचर्चा में सीडब्ल्यूएस के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने सुरक्षा के लिए खुद को समर्पित करने और सुरक्षा नियमों का दृढ़ता पूर्वक पालन करने का संकल्प भी लिया। साथ ही, कार्य निष्पादन में होने वाली विभिन्न दुर्घटनाओं के कारणों, उनसे बचाव और निराकरण पर व्यापक चर्चा की गई।

केंद्रीय कर्मशाला के सभी विभागाध्यक्षों सहित बड़ी संख्या में अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने पूरे उत्साह के साथ परिचर्चा में भाग लिया। श्रमिक प्रतिनिधियों ने इस पहल का स्वागत करते हुए सुरक्षा नियमों के पालन में पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया।

Translate »