कनाडा में बालों को फ्रीज करने पर मिलता है ईनाम, हेयरस्टाइल की सेल्फी खींचना पहली शर्त

[ad_1]


लाइफस्टाइल डेस्क. पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए कनाडा में एक अजीबोगरीब प्रतियोगिता शुरू की गई है। कनाडा के युकोन स्थित गर्म पूल में नहाने के बाद प्रतिभागियों को अपने बालों को फ्रीज करना (जमाना) होता है। बर्फ से जमें बालों वाली हेयरस्टाइल की सेल्फी खींचने के बाद ही प्रतियोगिता में शामिल होने की अनुमति मिलती है। जीतने वालों का आकर्षक इनाम भी दिया जाता है।

  1. pool

    इंटरनेशनल हेयर फ्रीजिंग कॉन्टेस्ट नाम की इस प्रतियोगिता की शुरुआत साल 2011 में युकोन सोरडॉ रेंडेज़वस नाम के वार्षिक त्योहार केसाथ हुई। सोरडॉ रेंडज़वस त्योहार फरवरी में होता था, उसमें स्नो शूइंग जैसे खेलों का आयोजन होता था। तभी पूल के एक मैनेजर ने घूमने आने वालों को चुनौती दी कि पूल के गर्म पानी में डुबकी लगाकर क्रिएटिव हेयरस्टाइल बनाएं और उसकी सेल्फी लेकर सब्मिट करें। प्रतियोगिता खत्म होने के बाद वहां के कर्मचारी उनमें से सबसे अलग हेयरस्टाइल को सिलेक्ट करते हैं।

  2. प्रतियोगिता के नौवे संस्करण में भी हमेशा की तरह प्रतिभागियों बढ़ी है। ताखिनी हॉट पूल के सह मालिक एंड्र्यू अम्ब्रिच के अनुसार, 2015 काफी कम प्रतिभागी थे। इसके बाद से इसमें बढ़ोतरी शुरू हुई। वे बताते हैं कि बाल तब जमते हैं, जब भयानक ठंड के मौसम में लोग गर्म झरनों और पूलों में नहाते हैं। इसके बाद बाहर की तेज ठंड के कारण बाल जम जाते हैं।

  3. प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रतिभागी फरवरी और मार्च के दौरान अपनी फोटो भेज सकते हैं। हालांकि, फोटो किसी बाहरी जगह की नहीं होनी चाहिए। अम्ब्रिच का कहना है कि जलवायु परिवर्तन के कारण प्रतियोगिता शुरू होने के लिए किसी निश्चित दिन की घोषणा करना मुश्किल होता है। क्योंकि बालों के जमने की आदर्श स्थिति तब होती है जब बाहरी तापमान अधिकतम -4 डिग्री फ़ारेनहाइट तक पहुंच जाता है।

  4. pool

    प्रतियोगिता को चार कैटेगरी में बांटा गया है। इनमें बेस्ट मेल, बेस्ट फीमेल, बेस्ट ग्रुप और सबसे रचनात्मक कैटेगरी शामिल है। प्रतियोगिता का रिजल्ट मिड मार्च तक घोषित किया जाता है। प्रत्येक श्रेणी में विजेता को 750 डॉलर और ताहिनी पूल की सदस्यता मिलती है। पिछले साल एक महिला ने अपने 2 फिट लम्बे बाल को धरती के समानान्तर फ्रीज किया था। अम्ब्रिच बताते हैं कि ऐसा आमतौर पर नहीं होता है, हमने कभी इतने सारे बालों को इस तरह फ्रीज हुए नहीं देखा था। इसलिए उसे सबसे रचनात्मक (मोस्ट क्रिएटिव) श्रेणी में विजेता चुना गया था। अम्ब्रिच के अनुसार, दुनिया इस तरह की प्रतियोगिता और कहीं नहीं होती है।

  5. वे बताते हैं कि यहां पर कभी किसी प्रतिभागी को न तो किसी तरह का नुकसान पहुंचा है न ही चोट लगी है। यहां प्रतिभागी सबसे पहले पूल के गर्म पानी में डुबकी लगाते हैं। इसके बाद भीगे बालों के साथ पूल में बैठने पर पूल की भाप सर पर इकट्ठी होती है और बाहर की ठंड उसे जमा देती है । इसके बाद इसकी फोटो क्लिक कर लें और फिर गर्म पानी में डुबकी लगा लें। इससे बाल फिर से सही हो जाते हैं। उनके अनुसार, इसके लिए बड़े बाल होना जरूरी नहीं है किसी भी साइज के बाल वाले प्रतिभागी इसमें भाग ले सकते हैं।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      a hot pool in Canada organizing international hair freezing competition


      a hot pool in Canada organizing international hair freezing competition


      a hot pool in Canada organizing international hair freezing competition


      a hot pool in Canada organizing international hair freezing competition

      [ad_2]
      Source link

Translate »