भारत ने इंग्लैंड को दिया 66 रन से हराया, सीरीज में 1-0 से आगे

[ad_1]


मुंबई. वानखेड़े स्टेडियम में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे की सीरीज का पहला मुकाबला 66 रन से अपने नाम कर लिया। इसी के साथ भारत ने सीरीज पर 1-0 की बढ़त बना ली है। मैच में मेजबान इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 202 रन पर ऑलआउट हो गई थी। इसके बाद इंग्लैंड टीम 41 ओवर में 136 रन ही बना सकी।

मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को जेमिमाह रोड्रिग्स (48) और स्मृति मंधाना (24) ने शानदार शुरुआत दी। इनके आउट होते ही कप्तान मिताली राज ने मोर्चा संभाल लिया और 44 रन की पारी खेलते हुए टीम का स्कोर आगे बढ़ाया। लेकिन, दूसरे छोर से लगातार गिरते विकेट के चलते टीम संभल नहीं सकी और 49.4 ओवर में 202 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। तानिया भाटिया ने 25, शिखा पांडे ने 11 और झूलन गोस्वामी ने 30 रन बनाए। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका। इंग्लैंड की ओर से जॉर्जिया एलविस, नैटली साइवर और सोफी एक्लेस्टोन ने 2-2 विकेट लिए।

भारत ने मैच में इंग्लैंड को 203 रन का टारगेट दिया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसके 5 रन पर एमी जोन्स (1), 27 रन पर सारा टेलर (10) और 38 रन पर टम्मी ब्युमॉन्ट (18) के रूप में तीन विकेट गिर चुके थे। इसके बाद कप्तान हीदर नाइट (39 नाबाद) और नैटली साइवर (44) ने पारी को संभाला, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सकीं। इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक सका। भारत की ओर से एकता बिष्ट ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए, जबकि शिखा पांडे और दीप्ति शर्मा ने 2-2 विकेट हासिल किए।

इसी मैदान पर होंगे अगले दो मैच

इस वनडे सीरीज के तीनों मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ही खेले जाने हैं। ये वनडे आईसीसी महिला चैम्पियनशिप का हिस्सा हैं। अब अगले दो मैच 25 और 28 फरवरी को खेले जाएंगे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Indian Women beat England Women in Mumbai ODI Match scorecard

[ad_2]
Source link

Translate »