आसाराम को नहीं मिली अंतरिम जमानत

[ad_1]


जोधपुर.नाबालिग से यौन उत्पीड़न के आरोप में अंतिम सांस तक आजीवन कारावास काट रहे आसाराम को अंतरिम जमानत नहीं मिली। आसाराम ने पत्नी को हार्ट अटैक आने व बीमार होने पर 10 दिन की अंतरिम जमानत मांगी थी। उसका सजा स्थगन प्रार्थना पत्र विचाराधीन है, इस बीच उसने अस्थाई रूप से सजा स्थगित करने का प्रार्थना पत्र पेश किया, उसके अधिवक्ता के बहस करने पर जोर नहीं देने पर (नोट प्रेस) जज संदीप मेहता व विनीत माथुर की खंडपीठ ने उसे खारिज कर दिया।

साढ़े पांच साल से जेल में कैद
आसाराम की पत्नी लक्ष्मीदेवी अहमदाबाद में रहती है, उसे गत 14 फरवरी को हार्ट अटैक आया था, जिस पर अहमदाबाद के शाल्बी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है। गत 15 फरवरी को अंतरिम अंतरिम याचिका पेश की गई। सरकारी अधिवक्ता जेपीएस चौधरी ने भी पुलिस कमिश्नर अहमदाबाद से वेरिफिकेशन रिपोर्ट मंगाई थी। डिप्टी पुलिस कमिश्नर अहमदाबाद ने अस्पताल से कंसर्न कर याचिकाकर्ता की पत्नी की मेडिकल कंडीशन के साथ अपना पक्ष भी भेजा। उन्होंने वेरिफिकेशन रिपोर्ट कोर्ट के समक्ष पेश की।

रिपोर्ट में लिखा- बेटी संभाल रही है मां को

रिपोर्ट में लिखा, कि डॉक्टर ने स्पष्ट किया है कि आसाराम की पत्नी की स्थिति क्रिटिकल नहीं है और वह अभी स्टेबल है। वेंटिलेटर पर भी नहीं है। इससे यह प्रतीत होता है, कि उसकी पत्नी की हालत ठीक है। लक्ष्मीदेवी व आसाराम की लड़की भारती हॉस्पिटल में है, जो सेवा कर रही है। इसलिए मुख्य आरोपी व याचिकाकर्ता आसारामको अपनी पत्नी की देखभाल के लिए छोड़ना उचित नहीं होगा। डिप्टी कमिश्नर ने यह भी आशंका जताई, कि अगर आसाराम को जमानत पर छोड़ा जाता है तो कानून व्यवस्था की स्थिति खराब हो सकती है।

गवाहों पर हमले की आशंका भी जताई
इससे पहले वर्ष 2013 में भी आसाराम को जोधपुर जेल से अहमदाबाद में ट्रांसफर वारंट के आधार पर एसआईटी की टीम हवाई यात्रा से लाई, लेकिन उस दौरान उसके समर्थकों ने प्लेन के ज्यादा से ज्यादा टिकट खरीद थे और काफी कठिनाई हुई थी। डिप्टी कमिश्नर ने यह भी कहा, कि जमानत पर छोड़ने पर उसके भागने की भी संभावना है। उसका बेटा भी दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तारी से बचने के लिए भाग रहा था। छोड़ने पर उसके गवाहों पर भी हमले की पूरी संभावना है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Asaram not gets interim bail

[ad_2]
Source link

Translate »