पुजारा ने 61 गेदों में लगाया शतक, फिर भी सौराष्ट्र हारा; 2 गेंद शेष रहते रेलवे जीता

[ad_1]


इंदौर. मुश्ताक अली टी-20 क्रिकेट मैच का पहला मैच गुरुवार को होलकर स्टेडियम मेंरेलवे और सौराष्ट्र के बीच खेला गया। रेलवे ने टॉस जीतकरसौराष्ट्र को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।सौराष्ट्र की टीम ने जोरदार शुरुआत करते हुएचेतेश्वर पुजारा के शतक औररॉबिन उथप्पा के 46 रनों की मदद से 20 ओवर में 188 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरीरेलवे की टीम ने दो गेंदशेष रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया। रेलवे की ओर से मृणाल देवधर ने 49 रन,जबकिप्रीतम सिंह ने 40 रनों की शानदार पारी खेली।

पुजारा ने 16 चौकों की मदद से जमाया शतक :होलकर स्टेडियम में देखे गए टी-20 मैच में रेलवे ने टॉस जीता और पहले सौराष्ट्र को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। सौराष्ट्र की ओर से हार्विक देसाई और चेतेश्वर पुजारा ने पारी की शुरुआत की और दोनों ने पहले विकेट के लिए 85 रन जोड़े। गेंदबाज आशीष यादव ने रेलवे को पहली सफलता दिलाते हुए देसाई का विकेट लिया। देसाईने 24 गेंदों में 34 रन बनाए। इसके बाद मैदान में उतरे रॉबिन उथप्पा ने अपने स्वभाव के अनुरूपपुजारा ने साथ तेजी से रन जुटाए और टीम के स्कोर को 167 रनों तक ले गए, लेकिन मिश्रा ने रॉबिन को पवेलियन की राह दिखा दी। रॉबिन ने 31 गेंदों में 46 रन बनाए। इसके बाद शेल्डन जैक्सन मैदान में उतरते लेकिन वे कुछ खास नहीं कर सके और दो रन बनाकर वापस लौट गए। उनका विकेट अनुरीत सिंह ने लिया। इसके बाद क्रीज पर आए जयदेव उनादकट एक रन और पुजारा के 100 रनों की मदद से सौराष्ट्र ने 20 ओवर में 188 रनों का टारगेट दिया। पुजारा ने16 चौके और एक छक्के की मदद से अपना शतक पूरा किया।

राॅबिन उथप्पा ने पांच चौके और दो छक्के की मदद से 46 रन बनाए।

दो गेंद शेष रहते रेलवे ने जीत हासिल की :188 रनों का पीछा करने उतरी रेलवे की टीम की शुरुआत भी अच्छी रही। मृणाल देवधर और प्रीतम सिंह ने पारी की शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 73 रन जोड़े। सौराष्ट्र को देवधर के रूप में पहली सफलता मिली। देवधर 20 गेदों में 49 रन बनाकर प्रेरक मांकड़ का शिकार बने। इसके बाद प्रीतम का साथ देने अमित पौनीकर क्रीज पर आए, लेकिन वे एक रन बनाकर वापस लौट गए। उन्हें धर्मेंद्र सिंह जडेजा ने आउट किया। इसके बाद मैदान में आए अमित चोपड़ा ने भी कुछ खास कमाल नहीं किया और 15 रन बनाकर जडेजा के दूसरेशिकार बने। इसके बाद एक छोर पर जमे प्रीतम सिंह को पुजारा ने रन आउट कर पवेलियन की राह दिखाई। सिंह ने 30 गेंदों में 40 रन बनाए। इसके बाद अभिनव दीक्षित 37 और आशीष यादव 24 ने कुछ बड़े शॉट जमाकर टीम के स्कोर को 169 रनों तक पहुंचा दिया। आशीष के आउट होने के बाद हर्ष त्यागी के 16 और दिक्षित के 37 रनों की मदद से दो गेंद शेष रहते रेलवे ने 190 रन बनाकर जीत अपने नाम कर ली।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


पुजारा ने 61 गेंदों का सामना कर अपना शतक पूरा किया।


राॅबिन ने भी कुछ बड़े शॉट लगाए।


दोनों टीम के स्कोर को 167 रनों तक पहुंचाया।


पुजारा ने अपनी पारी में एक छक्का भी लगाया।


शतक बनाने के बाद साथी खिलाड़ी ने बधाई दी।


पुजारा शतक बनाकर नाबाद लौटे।

[ad_2]
Source link

Translate »