क्रिस गेल सर्वाधिक छक्के लगाने वाले क्रिकेटर, अफरीदी को पीछे छोड़ा

[ad_1]


खेल डेस्क. वेस्टइंडीज के क्रिस गेल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए। इंग्लैंड के खिलाफ केनसिंग्टन ओवल में खेले गए पहले वनडे में उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की। उनके नाम 444 मैच में 477 छक्के हो गए। इस मामले में उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ दिया। अफरीदी ने 524 मैच में 476 छक्के लगाए थे।

  1. गेल वनडे में 276, टी-20 में 103 और टेस्ट में 98 छक्के लगा चुके हैं। उन्होंने हाल ही में वनडे क्रिकेट के संन्यास लेने की बात कही थी। 30 मई से 14 जुलाई तक इंग्लैंड-वेल्स में होने वाला वर्ल्ड कप उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा।

  2. सबसे ज्यादा छक्के लगाने वालों की लिस्ट में भारत के रोहित शर्मा पांचवें स्थान पर हैं। उन्होंने 349 छक्के लगाए हैं। वहीं, न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैकुलम (398) तीसरे और श्रीलंका के सनथ जयसूर्या (352) चौथे स्थान पर हैं। मैकुलम और जयसूर्या अंतरराष्ट्रीय क्रिेकेट संन्यास ले चुके हैं।

  3. गेल को इस महीने की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था। गेल के नाम वनडे में 24 शतक है। वे वेस्टइंडीज के लिए सर्वाधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं। वहीं, रनों के मामले में ब्रायन लारा (10405) के बाद दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने 9727 रन बनाए हैं।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      क्रिस गेल ने वनडे में 24 शतक लगाए।


      गेल वेस्टइंडीज के लिए सर्वाधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज।

      [ad_2]
      Source link

Translate »