यूरोप की मारिया ने शादी में पहना दुनिया का सबसे लंबा गाउन, 6 घंटे में 30 लोगों ने मिलकर वेडिंग वेन्यू पर संभाली ड्रेस

[ad_1]


लाइफस्टाइल डेस्क. यूरोप की मारिया ने शादी के दिन 7 हजार मीटर लंबा गाउन पहनकर गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड बनाया है। गिनीज रिकॉर्ड के मुताबिक, यह दुनिया का सबसे लंबा गाउन है। बचपन से वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का सपना देखने वाली मारिया ने इसे सच करने के लिए गाउन डिजाइन कराया जिस पर करीब 3 लाख 18 हजार रुपए का खर्चा आया है। जितना लंबा गाउन है उतनी दूरी में 63 अमेरिकन फुटबॉल ग्राउंड तैयार किए जा सकते हैं।

  1. ''

    मारिया के लिए सबसे मुश्किल काम था इसे तैयार करने के लिए कारीगरों को ढूंढना। 1 महीने की खोजबीन के बाद ग्रीस की एक कंपनी को ड्रेस तैयार करने का ऑर्डर दिया। इसके लिए कपड़ा बनाने में फैक्ट्री को 3 माह का समय लगा। फैक्ट्री ने 1 हजार मीटर के 7 रोल तैयार किए। ड्रेस तैयार करने के बाद बाकी हिस्सा रोल कर लिया गया। शादी के दिन ट्रक की मदद से मैदान में रोल को खोला गया। 6 घंटे की मशक्कत में 30 लोगों ने विवाह स्थल पर ड्रेस संभाली।

  2. ''

    मारिया ने लोगों को धन्यवाद अदा करते हुए कहा, बिना लोगों की मदद के यह करना संभव नहीं था। ड्रेस को जो हिस्सा चेहरे को कवर कर रहा था इसी से ही बाकी ड्रेस जुड़ी हुई थी। मौके पर गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड की टीम ने प्रोफेशनल सर्वेयर की मदद से ड्रेस को जांचा। दूरी नापने वाले टेप को सिविल इंजीरियर की मदद से तैयार कराया गया था।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Brides wears world longest wedding veil thats longer than 63 football fields made Guinness world records


      Brides wears world longest wedding veil thats longer than 63 football fields made Guinness world records

      [ad_2]
      Source link

Translate »