दुद्धी तहसील में खतौनी के लिए किसानों ने लगाई लंबी कतार,भीड़ देखकर बिफरे एस डी एम

0

@भीमकुमार

image

दुद्धी। आज तहसील परिसर में दुद्धी क्षेत्र के किसान अपनी खतौनी निकलवाने के लिये लंबी कतार में लग गये। अभी प्रदेश सरकार ने किसानों के लिए नए बजट पेश किया कि हर वर्ष 6 हजार रुपये किसानों को दिया जाएगा। जिसमे लेखपालों द्वारा मांगा गया कि खतौनी,बैंक पासबुक,आधारकार्ड व मोबाइल नं देना है।जिसके बजह से आज तहसील में सुदूर क्षेत्र से आकर लंबी लाइन में लग गए जिससे दिनभर किसानों कों खतौनी के लिए लंबी लाइन में लगनी पड़ी। जब कि राजस्व विभाग सभी किसानों का खतौनी के साथ सभी विवरण विभाग के पास उपलब्ध है।

image

किसानों ने बताया कि क्षेत्रीय लेखपाल द्वारा मांगा गया था कि जल्द से जल्द कागजात दिया जाए। इसलिए आज लंबी कतार में लगना पड़ा।

image

उपजिलाधिकारी रामचंद्र यादव ने आज जब तहसील दिवस में आए और देखे की किसान लंबी लाइन में लगे हुए है।तभी किसानों की भीड़ को हटवाया और बताया कि किसी भी किसान को खतौनी देने की आवश्यकता नही है।अपना बैंक पासबुक व आधारकार्ड देना है। अपने क्षेत्र के लेखपालों को और किसी भी लेखपाल द्वारा घुसखिरी किया जाता है तो हमे तत्काल सूचना दे ताकि उक्त लेखपालों के खिलाफ कार्यवाई किया जा सके। यह जानकारी देते हुए एस डी एम ने सभी किसानों को तहसील से वापस भेजने का काम किया।

Share.

About Author

Leave A Reply

error: Content is protected !!