स्वच्छ भारत मिशन का जिलाधिकारी ने किया समीक्षा

0

सोनभद्र । स्वच्छ भारत मिशन की समीक्षा जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में किया। समीक्षा में पाया गया कि विकास खण्ड नगवा के ग्राम पंचायत काजियारी,सुरसोत में शौचालय अधूरे है और ग्राम पंचायत के प्रधान और सचिव को बैठक में कई बार कहने व नोटिस जारी करने के वावजूद कर पूर्ण नही करा रहे है और शौचालय का फोटो अपलोड नही हो पा रहा है।

image

इस पर जिलाधिकारी ने जिलापंचायत राज अधिकारी को एफ आई आर दर्ज कराने का निर्देश दिया और कहा कि अंतिम 10 दिन का अवसर देते हुए नोटिस दे दिया जाय कि अगर शौचालय का कार्य पूर्ण नही हुआ तो एफ आई आर दर्ज करा दिया जाय। इसी प्रकार स्नानागार में ग्राम पंचायत पनिकप खुर्द में धनराशि में निकाल कर लगभग 39 स्नानागार का निर्माण नही हुआ है इस पर सचिव व प्रधान पर एफ आई आर दर्ज कराने का निर्देश जिला पंचायत राज अधिकारी को दिया । बैठक में निर्देशित किया कि शौचालय का कार्य पूर्ण करने व फ़ोटो अपलोड़ करने के लिए सभी को अंतिम अवसर दे दे और तब भी कार्य पूर्ण न हो तो सचिव पर एफ आई आर और विभागीय कार्यवाही के साथ गबन का एफआई आर दर्ज कराया जाय। और प्रधान पर भी ऑफ आई आर दर्ज कराते हुए पंचायत राज एक्ट के अनुसार कार्यवाही किया जाय।
विकास खण्ड दुद्धि के ग्राम पंचायत डुमरा व फुलवार में फ़ोटो अपलोड़ कम होने व शैचालय के निर्माण में ध्यान न देने पर इनका खाता निधि 1 सीज कर दिया गया है। जनपद में फ़ोटो अपलोड़ अभी 30 हजार बाकी है जिसको जल्द से करने का निर्देश डीपीआरओ को दिया गया। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सुनील कुमार वर्मा, जिला पंचायत राज अधिकारी आर के भारती, डीपीसी स्वच्छ भारत मिशन अनिल केशरी उपस्थित रहे।

Share.

About Author

Leave A Reply

error: Content is protected !!