शाहगंज मे किसान जागरूकता गोष्ठी का आयोजन

0

शाहगंज/सोनभद्र(सर्वेश श्रीवास्तव) कस्बे के मण्डी समिति शाहगंज मे किसान जागरूकता गोष्ठी का आयोजन सोनभद्र किसान कल्याण समिति के बैनर तले किया गया।

image

मुख्य अतिथि राजेन्द्र सिंह मिर्जापुर-सोनभद्र जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन ने किसानो को आश्वस्त किया कि धान की खरीद एंव भुगतान समय से किया जाएगा।  समिति के अध्यक्ष हिमांशु कुमार सिंह ने कहा कि 2017-18 मे प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में बीमा कंपनियों के द्वारा बडे पैमाने पर विसंगतियां की गई जिसकी वजह से किसानो को फसल बीमा का लाभ नहीं मिल सका।

image

प्रमुख वक्ता लालजी तिवारी ने कहा कि धान की खरीद हेतु और क्रय केन्द्र बढाऐ जाए और क्रय केन्द्रों पर बोरी एवं समय से धान का भुगतान किसानो का किया जाए। सचिव विनोद कुमार पांडेय ने अपने वक्तव्य में कहा कि छोटे किसानो के साथ-साथ बडे किसानो के खेत में भी सरकारी धन से तालाब खुदाई का कार्य कराया जाए जिससे बडे किसान भी सिचाई के लिए समुचित व्यवस्था कर सके। इस मौके पर गोविंद पांडेय, रविन्द्रनाथ दूबे,पुर्व जिला पंचायत सदस्य प्रीतम गिरी ,सुरेशधर द्विवेदी, राकेश मौर्य,गजेन्द्र सिंह,धिरेन्द्र शुक्ला सहित सैकड़ों किसान मौजूद रहे।

Share.

About Author

Leave A Reply

error: Content is protected !!