झरोखुर्द व डूमरडीहा गाँव मे ग्राम प्रधानों ने बाटे सूखा राहत के पैकेज

0

@भीम कुमार/राकेश

image

(दुद्धी)सोनभद्र-दुद्धी विकास खंड के ग्राम पंचायत झरोखुर्द और डूमरडीहा में सुखा राहत सामग्री का पैकेज वितरण किया गया। झारो खुर्द ग्राम प्रधान धर्मेन्द्रपाल और डूमरडीहा ग्रामप्रधान प्रतिनिधि चंदेश्वर साहनी ने वितरित करते हुए कहा कि केन्द्र और प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा गरीबो में इस राहत सामग्री को वितरित किया जा रहा है।

image

जो परिवार अंत्योदय की श्रेणी में आता है उसी को यह सामग्री बाटी जा रही हैं।देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  व उत्तर प्रदेश के  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  के सराहनीय प्रयासों के द्वारा सोनभद्र जिला जो सूखाग्रस्त घोषित किया गया है ।इस जिले के सभी विकास खण्डों के सभी ग्राम पंचायतों में बी पी एल परिवार के लोगो को दिया जा रहा है ।इस दौरान सामग्री को खोल कर भी दिखाया गया  जो अच्छी गुणवत्ता के थे ।उसके बाद ही सभी पात्र लोगो मे वितरित किया गया। कुल 66 लोगो मे सूखा राहत सामग्री का वितरण हुआ ।

image

सूखा राहत सामग्री में 25 किलो आलू, गेहूँ का आटा 15 किलो,चने की दाल 5 किलो,सरसों का तेल 3 लीटर,शुद्ध देशी घी 1 लीटर ,मिल्क पाउडर 1 किलो, नमक 1 किलो दिया जा रहा है । उन्होंने बताया कि केन्द्र और प्रदेश में भाजपा की सरकार है जो सबका साथ, सबका विकास की बात करती है।सभी जाति ,धर्म के लोगो को यह सामग्री दी जा रही हैं ,किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया जा रहा है।केन्द्र और प्रदेश सरकार द्वारा विभिन्न प्रकार की योजनाओं   उज्ज्वला योजना, आयुष्मान भारत,बेटी बचाओ ,बेटी पढ़ाओ ,डिजिटल इंडिया, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना आदि के बारे में बताया और कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ भी लीजिये जिससे सरकार को भी लगे कि हमारी योजनाओं का लाभ जमीनी स्तर पर लोगो को मिल रहा है। इस अवसर पर लेखपाल अनिता देवी ,अनिल मौर्या, रामकिशुन,जगरनाथ,लालकेश्वर सहित  महिलाएं और पुरूष उपस्थित रहे।

Share.

Leave A Reply

error: Content is protected !!