ग्रामीण स्वास्थ्य ,स्वच्छता एवं पोषण समिति के तत्वाधान में खजुरी ग्राम में लगा कैम्प

0

@राकेश/भीम
दुद्धी/सोनभद्र राष्ट्रीय ग्रामीण स्वच्छता मिशन कार्यक्रम के तहत ग्रामीण स्वास्थ्य ,स्वच्छता एवं पोषण समिति के तत्वाधान में सोमवार की शाम एक प्राथमिक विद्यालय परिसर में एक कार्यक्रम का आयोजन कर गांव की गर्भवती महिलाओं को गुड़ व चना वितरित किया गया साथ ही ग्रामीणों को स्वच्छता के प्रति जागरूक  रहने के लिए जागरूकता से सम्बंधित फ़िल्म दिखाई गई।

image

कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्राम प्रधान दीपारानी ने किया।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि तहसीलदार मृत्यंजय सिंह ने गांव की 41 गर्भवती महिलाओं को चना व गुड़ वितरित किया। उन्होंने अपने सम्बोधन में ग्रामीणों व गर्भवती महिलाओं से कहा कि गर्भावस्था में अपना सम्पूर्ण ध्यान दे और आंगनवाड़ी केंद्रों पर लगने वाले कैम्प के माध्यम से समय समय पर स्वास्थ्य परीक्षण कराते रहे इस बाबत  सम्बन्धित विभागों के उपस्थित कर्मियों व आंगनवाड़ी कार्यकर्तियो को गर्भवती महिलाओं को मिलने वाली योजनाओ व टीकाकरण आदि पर ध्यान देने को कहा।साथ ही ग्रामीणों को स्वच्छता के प्रति जागरूक रहने को कहा।

image

इस मौके पर  ग्राम प्रधान दीपा रानी, सुपरवाइजर तारा देवी,हल्का लेखपाल रेशमा सिंह ,बीसीपीएफ सुनीता आंगनवाड़ी कार्यकर्त्री धर्मावती देवी,रजनी देवी,चंदा देवी,जानकी गुप्ता आफताब हाशमी मोदी राम सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजुद रहे।कार्यक्रम का संचालन आशुतोष जौहरी ने किया।

Share.

Leave A Reply

error: Content is protected !!