शराब बन्दी महिला मोर्चा के पदाधिकारियों और महिला कार्यकर्ताओ ने सदर तहसील में प्रदर्शन करके मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा

0

सोनभद्र(रवि पांडेय)शराब बन्दी महिला मोर्चा के पदाधिकारियों और महिला कार्यकर्ताओ ने सदर तहसील में प्रदर्शन करके मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा।

image

प्रदर्शन कर रही महिलाओ का कहना था कि नगर के वार्ड 24 नई बस्ती रोड एवं नई बस्ती को नशा मुक्ति जोन  घोषित कराना है चाहे इसके लिए जो लड़ाई लड़नी पड़े। शराब बंदी महिला मोर्चा की अध्यक्ष नाजमा खातून का कहना है कि हमारी प्रमुख मांगे है नई बस्ती रोड पर संचालित देशी शराब की दुकान को वर्ष 2018 – 19 में ठेका प्राप्त ठेकेदार से स्थान परिवर्तन कराया जाय क्योकि यह स्थान धार्मिक , शैक्षणिक , वित्तीय संस्थाओं के मध्य है। इस शराब की दुकान के पास संचालित हो रही मांस – मछली की दुकानों को भी बन्द कराया जाय। जिला प्रशासन नई बस्ती को नशा मुक्त जोन घोषित करे इसके साथ ही नई बस्ती में केंद्र और प्रदेश सरकार के द्वारा संचालित योजनाओं का होर्डिंग के माध्यम से प्रसार प्रचार किया जाय। नगर के इस अतिपिछड़े क्षेत्र में अशिक्षा के कारण अपराध और नशा का केंद्र बनने से रोकने के लिए पुलिस के गस्त को बढ़ाया जाय ताकि आमजन सहित महिलाओ – बेटियों की इज्जत को बचाया जाय सके । महिलाओ ने जिला प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के बेटी बचाओ – बेटी पढ़ाओ , महिलाओ के सम्मान पूर्वक जीने की अपील को दोहरा कर अपील किया कि देशी शराब का संचालन बन्द करा कर महिलाओ को स्वच्छ वातावरण जिला प्रशासन और जनप्रतिनिधि प्रदान करे।

Share.

About Author

Leave A Reply

error: Content is protected !!