अखिल भारतीय स्वर्गीय बृजमोहन सिंह स्मृति वॉलिबॉल प्रतियोगिता संपन्न

0

image

सिग्नल कोर हिसार बना विजेता, एस यू दिल्ली उपविजेता

अनपरा सोनभद्र।नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) की अखिल भारतीय स्वर्गीय बृजमोहन सिंह स्मृति वॉलिबॉल प्रतियोगिता 2017-18 शुक्रवार को संपन्न हुई। कंपनी के जयंत क्षेत्र के विहंगम मैदान में खेली गई प्रतियोगिता का खिताब सिग्नल कोर हिसार की टीम ने फाइनल में एस॰ यू॰ दिल्ली की टीम को हराकर जीता। प्रतियोगिता के समापन समारोह में जयंत क्षेत्र के महाप्रबंधक श्री अजीत कुमार चौधरी बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे। साथ ही, एनसीएल जेसीसी सदस्य श्री मुन्नीलाल यादव और एनसीएल स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड सदस्य श्री जोगिंदर सिंह, श्री शिवमुनि सिंह, श्री सतेन्द्र सिंह एवं श्री गोरेलाल सिंह बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित थे।

image

समापन समारोह को संबोधित करते हुए श्री चौधरी ने कहा कि वॉलिबॉल भारत में बेहद लोकप्रिय खेल है और इस खेल की राष्ट्रीय स्तर की प्रतिभाओं की मेजबानी करना एनसीएल के लिए गर्व की बात है। उन्होंने देश के दूर-दराज के क्षेत्रों से एनसीएल आए  सभी खिलाड़ियों का आभार जताया। साथ ही, उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता के दौरान जिस उच्च स्तरीय वॉलिबॉल का प्रदर्शन देखने को मिला है, उसके चलते उन्हें पूरा विश्वास है कि प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाड़ी भविष्य में राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी धाक जमाएंगे।

समापन समारोह से पहले प्रतियोगिता का फाइनल मैच कोर सिग्नल हिसार और एस॰ यू॰ दिल्ली के बीच खेला गया। बेस्ट ऑफ फाइव मैच में कोर सिग्नल ने पहले दो सेट 25-23 और 25-11 से अपने नाम किए। तीसरे सेट में दिल्ली की टीम ने वापसी करते हुए 25-16 से जीत दर्ज कर मैच को चौथे सेट तक पहुंचाया। चौथे सेट में दोनों टीमों के बीच एक-एक अंक के लिए जबरजस्त जद्दोजहद देखने को मिली, जिसमें आखिर में हिसार की टीम ने 27-25 से जीत दर्ज कर प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम किया। फाइनल में दोनों टीमों ने अपने शानदार खेल से दर्शकों की खूब वाहवाही लूटी।

दिल्ली की टीम के श्री विक्की गुज्जर प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए, जबकि  हिसार के श्री सोनू शेखावत प्रतियोगिता के सबसे बढ़िया डिफ़ेंडर बने।

गत 27 मार्च को शुरू हुई 4 दिवसीय प्रतियोगिता में पुलिस एकेडमी ग्वालियर, एस॰ यू॰ दिल्ली, बीएचईएल भोपाल, सिग्नल कोर हिसार, डीआरएम अंबाला, कुरुक्षेत्र हरियाणा और जिला वॉलिबॉल एसोसिएशन सिंगरौली सहित कुल 7 टीमों ने भाग लिया।

जयंत क्षेत्र के उप प्रबंधक (कार्मिक) श्री विशाल सिंह ने समापन समारोह में उपस्थित सभी अतिथियों का स्वागत किया, जबकि उप प्रबंधक (कार्मिक) श्री सरोज कुमार ने धन्यवाद ज्ञापन दिया। समापन समारोह एवं फाइनल मैच के दौरान जयंत क्षेत्र के अधिकारी-कर्मचारी, श्रमिक संगठनों के प्रतिनिधि और बड़ी संख्या में आम दर्शक उपस्थित थे।

Share.

Leave A Reply

error: Content is protected !!