Breaking News
Home / National / मोदी जी के स्वच्छता अभियान को चुनौती दे रहा है चेतक कम्पनी द्वारा अर्धनिर्मित फ्लाई ओवर

मोदी जी के स्वच्छता अभियान को चुनौती दे रहा है चेतक कम्पनी द्वारा अर्धनिर्मित फ्लाई ओवर

– मोदी जी के स्वच्छता अभियान को चुनौती दे रहा है चेतक कम्पनी द्वारा अर्धनिर्मित फ्लाई ओवर।

– कई बार चेतक कंपनी के अधिकारियों से सदर विधायक,नगर पालिका अध्यक्ष व जिलाधिकारी से सुंदरीकरण को लेकर हो चुकी है वार्ता।

-सभी वार्ता चेतक कम्पनी के अधिकारियों के आगे ध्वस्त।
-अगर सीघ्र फ्लाई ओवर के नीचे सुंदरीकरण का कार्य शुरू नही हुआ तो नगरपालिका अध्यक्ष करेगे शासन स्तर पर शिकायत।

image

सोनभद्र(सीके मिश्रा/रवि पांडेय) जिले में समाजवादी सरकार की महत्वपूर्ण उपलब्धि वाराणसी – शक्तिनगर मार्ग का नारायणपुर से हाथीनाला तक  चौड़ीकरण का कार्य पीपीपी के तहत चेतक कम्पनी द्वारा किया गया ।

image

अपने राजनीतिक पकड़ के कारण कम्पनी ने अधूरे कार्य पर ही नारायणपुर से हाथीनाला तक तीन स्थानों पर टोल प्लाजा बनाकर वसूली वर्ष 2016 में ही शुरू कर करोड़ो रूपया प्रतिमाह तो वसूल किया जा रहा है लेकिन अधूरे कार्य का दंश सोनभद्र नगरवासियो को झेलना पड़ रहा है। चेतक कम्पनी ने वाराणसी – शक्तिनगर मार्ग पर राबर्टसगंज नगर से होकर गुजरने वाले मार्ग पर फ्लाई ओवर का निर्माण तो किया लेकिन उसके नीचे के कार्य को आजतक पूरा नही किया गया। जिसको लेकर समय-समय पर जिलाधिकारी समेत जनप्रतिनिधियों ने भी कम्पनी को कई बार चेतावनी दिया लेकिन अधूरे कार्य को आजतक पूरा नही किया गया।

image

समाजवादी सरकार में नगर पालिका और सपा जनप्रतिनिधियो का आपसी सामंजस्य नही होने के कारण सोनभद्र नगर का चहुमुखी विकास नही हो सका था पर 2017 के विधानसभा और नगर निकाय चुनाव में अपार मतो से जीत हासिल करने के बाद सदर विधायक भूपेश चौबे और नगर पालिका अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार जायसवाल का प्रयास कम्पनी की पकड़ के आगे विफल साबित हो रहा है इतना ही नही जिलाधिकारी संजय कुमार , दिनेश सिंह , चन्द्रभूषण सिंह व प्रमोद कुमार उपाध्याय के आदेश की धज्जियां कम्पनी द्वारा उड़ाया जा रहा है और फ्लाई ओवर के नीचे के नाली , सड़क व पथ प्रकाश की उचित व्यवस्था आजतक नही किया गया।

image

इस संबंध में नगर पालिका अध्यक्ष वीरेंद्र कुमार जायसवाल ने कहा कि कई बार चेतक कम्पनी व उपसा के अधिकारियों से नगर में स्थित फ्लाई ओवर के नीचे सुंदरीकरण और लाइट की व्यवस्था को लेकर वार्ता की गई और आश्वासन भी मिला लेकिन अभी तक कोई कार्य प्रारम्भ नही किया गया।चेतक कम्पनी की मनमानी रवैया से एक तरफ जहां स्वच्छता अभियान पर सवाल खड़ा हो रहा है तो वही बाहर से आ रहे यात्रियों की नजर में नगर की क्षवि भी धूमिल हो रही है।इस संबंध में जिलाधिकारी से भी वार्ता हुई है अगर इसे सीघ्र ही स्वच्छ व सुंदर नही बनाया गया तो चेतक कंपनी के खिकाफ शासन स्तर पर शिकायत किया जाएगा।
एपको टोल प्लाजा कंपनी के महा प्रबंधक कुंडू ने बताया कि सर्दी की वजह से कार्य करने में दिक्कतें आ रही है थोड़ा मौसम सुधरते ही कार्य लगा दिया जाएगा।फ्लाई ओवर के नीचे क्या कार्य करवाना है कम्पनी को पूछे जाने पर कहा कि सड़क,नाली और गड्डो को बनवाया जाएगा।लाइटिंग की व्यवस्था पर कहा कि यह स्टीमेट में नही है।

About C.K.Mishra

Check Also

कार्यदायी संस्थाओं के पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक 20 जनवरी को

सोनभद्र(सीके मिश्रा/संतोष सोनी)जिलाधिकारी प्रमोद कुमार उपाध्याय की अध्यक्षता में 20 जनवरी, 2018 को कलेक्ट्रेट मीटिंग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: