Breaking News
Home / Sonebhadra / जिले के तीनों तहसीलों में मतगणना की तैयारी पूरी, सुबह होगी मतगणना

जिले के तीनों तहसीलों में मतगणना की तैयारी पूरी, सुबह होगी मतगणना

सोनभद्र(सीके मिश्रा/रवि पांडेय) निकाय चुनाव के  मतदान प्रक्रिया पूरी होने के बाद जिला प्रशासन मतगणना की तैयारी में लगा हुआ है। जिले की एक नगर पालिका व सात नगरपंचायतो की गणना तहसीलवार होगी। इसके लिए तीनो तहसीलों में बनाये गए मतगणना स्थल का चयन कर तैयारियां पूरी कर ली गई है। जिलाधिकारी ने बताया कि अध्यक्ष पद के लिए दो टेबल और सभासद के लिए तीन टेबल लगाये गए है। प्रत्यासियो से स्पष्ट कहा गया है कि जीत के बाद जुलूस नही निकालेंगे। इसके साथ ही नक्सल क्षेत्र होने के कारण मतगणना स्थल पर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है।
जिले की एक मात्र नगर पालिका सहित तीन नगर पंचायतो का मतगणना स्थल सदर तहसील के पालीटेक्निक कालेज में बनाया गया है। दुद्धी तहसील क्षेत्र में तीन नगर पंचायत स्थित है इसलिए भाऊराव देवरस महाविद्यालय को मतगणना स्थल बनाया गया है और घोरावल तहसील में सिर्फ एक नगर पंचायत है इसलिए  तहसील परिसर में ही मतगणना स्थल बनाया गया है। इस प्रकार एक नगर पालिका सहित सात नगर पंचायतो का मतगणना होना है। आठ अध्यक्ष पद के लिए 83 प्रत्यासी और 108 सभासद के लिए 660 प्रत्यासी के भाग्य का फैसला कल होना है ।
मतगणना की तैयारी को लेकर जिलाधिकारी प्रमोद कुमार उपाध्याय का कहना है कि तीनों तहसीलों में एक नगर पालिका और सात नगर पंचायत का क्षेत्र बार मतगणना स्थल बनाया गया है। जिसके लिए सभी मतगणना कर्मियों को प्रशिक्षित किया जा चूका है अध्यक्ष पद के गणना के लिए दो टेबल और सभासद के लिए तीन टेबल लगाये गए है ताकि मतों की गणना जल्द हो सके। नक्सल प्रभावित जिला होने के कारण यहां नक्सल की कोई समस्य नही है इससे मतगणना प्रभावित नही होगी।

About C.K.Mishra

Check Also

बालू के अवैध कारोबार के विरुद्ध दुद्धी पुलिस की बड़ी कार्यवाही ,6लोगो के विरुद्ध मुक़दमा दर्ज

@राकेश/भीम * अभियुक्तों को जेल भेजा गया दुद्धी- अमवार चौकी क्षेत्र के कोरची ग्राम में …

%d bloggers like this: